Thursday, May 31, 2012

कपड़े से कवर किया रसोईघर का रैक.....

मेरे रसोईघर में स्लैब के निचे के कबिनेट नहीं बनाए हुए जब भी मैं उन्हें बनाने के लिए कहती हूँ बेटे का जवाब आता है की क्यों इतना खर्च करना हमें इस घर में नहीं रहना .....लोकेशन अच्छी नहीं  .....यह घर छोटा है.....फिर बर्तन और रसोईघर की दुसरी चीजें रखने के लिए बंद सुरक्षित जगह तो चाहिए ना मैंने अपने hanyiman  से यह रैक बनवाया और फिर इसे कपड़े का कवर बना कर ढक दिया  सामने का दरवाजा ......जिप लगा कर बंद कर दिया 

यह ठीक रसोईघर के प्लेटफार्म के निचे रखा जा सकेगा 

बड़ा ही अच्छा बन गया ...मुझे लगता है मैं एक रैक और बनवाऊं और उसे भी कपडे से कवर कर दूँ ......

इसमें दो खाने हैं 


इसे मैंने चारों तरफ से कपड़े से ढक दिया 

कवर किया गया रैक 


हालांकि मैंने यह नीले बड़े फूलों वाला कपड़ा जो की १००% सूती है ...कुर्सियों के कवर बनाने के लिए खरीदा था ...और इसका उपयोग हुआ  रैक  को कवर करने के लिए..
इस रैक कवर में तिन तह लगी हैं
१...ऊपर का नीले रंग के फूलों वाला यह कपड़ा जो बाहर दिखाई दे रहा है.
२. अन्दर की प्लास्टिक की शीट..(शीट  जो मैंने सामान पैक के साथ आई थी सहेज रखी थी) ताकि धूल मिटटी रैक के अन्दर ना जाए ..और
३. तीसरा  अन्दर का अस्तर जो कि मैंने  पुराना कपड़ा इस्तेमाल किया
इस रैक कवर को बनाने का तरीका मैं आगे कभी लिखूंगी
यह बहुत सस्ते मैं बन गया ....उपयोगी और देखने में सुन्दर भी है..
आप भी बनाइये
यह मेरा अपना डिजाईन और विचार है कहीं पर देखा नहीं है....
शब्बा खैर!!!

No comments:

Post a Comment